Bandish in Raga Gaud Sarang

1. पिब रे परम रस, ताल : तीनताल, लय : मध्य

Pib re param rasa, Taal: Teentaal, Laya: Drut

स्थायी

पिब रे परम रस ऊँकार, मंत्रबीज वाणी-सार |

अंतरा

आदि शब्द, विश्वंभर नाद-ब्रम्ह रस अपार ||

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This bandish in Raga Gaud Sarang is composed by Pt. Balwant Rai Bhatt. The notation for the same can be found in the book Bhavarang Lahari Part 3.

2. पियु पल न लागी मोरी अँखियाँ, ताल: तीनताल, लय: द्रुत

Piyu palan lagi mori akhiyan, Taal: Teentaal, Laya: Drut

स्थायी

पियु पलन ना लागी मोरी अँखियाँ आली,

बिन पियु मोरा जिया घबराए,

चैन नहीं आए, घड़ी पल, छिनदिन रैन |

अंतरा

बीर पथिकवा ले जा संदेसवा,

पिया सन कहिए हमरी बिथा,

तुमरे दरस को बिरहा ||

This composition has been contributed by Sailusha Vadapalli.

Other Comments: 

A Paramparik composition in Raga Gaud Sarang, Piyu Pal Na Lagi has been rendered beautifully by many maestros. Recording of Pt. D. V. Paluskar is one such commonly available exceptional rendering. 

3. देखो छेड़ो ना नींद मोरी, ताल: तीनताल, लय: द्रुत

Dekho chedo na nind mori, Taal: Teentaal, Laya: Drut

स्थायी

देखो छेड़ो ना, नींद मोरी उचट जात,

तुम तो सैंया करत रार |

अंतरा

सनद पिया मै तुम पर वारी, बार बार समझावत हारी,

करत प्यार सौतन के साथ ||

This composition has been contributed by Sailusha Vadapalli.

Other Comments: 

This is a traditional composition in Raga Gaud Sarang.

3. वृंदावनकुंज धाम विचरत, ताल: एकताल, लय: द्रुत

Vridavankunj dhaam vicharat, Taal: Ektaal, Laya: Drut

स्थायी

वृंदावनकुंज धाम विचरत पिया प्यारि,

कार्तिक की शरद रैन चंद्र की उजारी |

अंतरा

पवन मंद मंद चलत, फूली फूलवारी,

विकासे बन कुमुद फूल शोभा अति भारी ||

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